महासभा को आज संबोधित करेंगे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद और घुसपैठ पर पाक को लग सकती है लताड़

 

डिजिटल डेस्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर उठए गए सवाल का जवाब दे सकते हैं। भारतीय समयानुसार महासभा सत्र में संबोधन आज शाम करीब  6.30 बजे शुरू होंगे। सत्र में संबोधन की सूची में  एस. जयशंकर का नाम 17वें नंबर पर है।

पाक पीएम को जवाब मिलने के आसार को देखते हुए आज भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के संबोधन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। आतंकवाद , घुसपैठ को लेकर  विदेश मंत्री पाक की लताड़ भी लगा सकते है।

इससे पहले आपको बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इसी मंच से कश्मीर मुद्दे को उछालते हुए कहा था कि पाक दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता चाहता है, हालांकि इसके आगे उन्होंने कहा ये सब कश्मीर मुद्दे के उचित समाधान पर डिपेंड करता है। 370 के खत्म करने को  लेकर पाक पीएम ने सभा में भारत पर क्षेत्रीय तनाव भड़काने का आरोप लगाया।
विदेश मंत्री एस जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में शामिल होने के लिए बीते रविवार को ही अमेरिका पहुंचे थे। अब तक भारत ने शांति,कोरोना महामारी, और  आतंकवाद पर लगाम जैसे मुद्दों पर बातचीत की है।

One thought on “महासभा को आज संबोधित करेंगे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद और घुसपैठ पर पाक को लग सकती है लताड़”

  1. Wow, superb weblog format! How lengthy have you ever
    been blogging for? you made running a blog glance easy.
    The whole look of your website is excellent, let
    alone the content material! You can see similar here sklep online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राष्ट्रीय संविधान

भारत का संविधान

    हमारा उद्देश्य है कि हम अपने देश के सभी नागरिकों को अपने संविधान से अवगत कराएं ताकि हम अपने कर्तव्यों और अधिकारों के प्रति जागरूक हो सकें और अपने देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखें। इसी उद्देश्य से प्रारंभ किया जा रहा है संविधान का प्रकाशन। यह पहली किश्त है ‘भारतीय संविधान […]

Read More
राष्ट्रीय

असम में एक और पीएफआई नेता गिरफ्तार

  डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक अन्य नेता को शुक्रवार को असम में गिरफ्तार किया गया, इसकी जानकारी पुलिस ने दी है। व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल में पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य मिनारुल शेख के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि, […]

Read More
राष्ट्रीय

डॉ. एम श्रीनिवास बने नए निदेशक

  डिजिटल डेस्क। देशभर में सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (अककटर) के निदेशक की घोषणा हो गई है। डॉ. एम श्रीनिवास, डीन, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, हैदराबाद को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नई दिल्ली का निदेशक नियुक्त किया गया। डॉ श्रीनिवास वर्तमान में हैदराबाद में कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल और […]

Read More