सीरिया, रूस ने इदलिब में विद्रोहियों के प्रशिक्षण शिविरों पर हमला किया

 

डिजिटल डेस्क। सीरियाई मिसाइलों और रूसी युद्धक विमानों ने युद्धग्रस्त देश के उत्तर-पश्चिमी प्रांत इदलिब में अति-कट्टरपंथी विद्रोही समूहों के ठिकानों को निशाना बनाया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने राज्य मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बुधवार के सीरियाई-रूसी हमलों में उनके विदेशी प्रशिक्षकों सहित कई विद्रोही या तो मारे गए या घायल हो गए। उन्होंने इदलिब के ग्रामीण इलाकों में विद्रोहियों के प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाया।

ईपोर्ट ने कहा कि विदेशी प्रशिक्षक स्थानीय विद्रोहियों को ड्रोन हमले करने के बारे में सिखा रहे थे। लक्षित विदेशी प्रशिक्षकों की राष्ट्रीयता या संख्या का खुलासा नहीं किया गया है।

इस बीच, रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के दौरान विद्रोहियों के ठिकानों, वाहनों और ड्रोन को नष्ट कर दिया गया था, जिसकी योजना एक टोही अभियान के बाद बनाई गई थी।

इदलिब में विद्रोही तटीय क्षेत्रों में रूसी सेना की स्थिति पर ड्रोन हमले करते थे। 2015 में सीरिया में विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई में रूस आधिकारिक रूप से सीरियाई सरकार के पक्ष में शामिल हो गया।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ opendoornews.in की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International

अथ मोदी-बाइडेन वार्ता माहात्म्य

  – ऋषभदेव शर्मा 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत पहुँचते ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लंबी बातचीत दोनों देशों के आपसी रिश्तों के सुखद भविष्य का संकेत कही जा सकती है। यों तो चर्चा कई अहम मुद्दों पर हुई, लेकिन ज़्यादा ज़ोर इस पर रहा कि भारत […]

Read More
International

एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य

  – ऋषभदेव शर्मा जी-20 नेताओं का 18वाँ शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर, 2023 को नई दिल्ली में आयोजित हो रहा है। इस मौके पर दुनिया की 20 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के ये नेतागण अर्थव्यवस्था, जलवायु परिवर्तन और सतत विकास जैसे वै0श्विक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे। शिखर सम्मेलन का […]

Read More
International

वैश्विक आतंकवाद पर आभासी चोट!

ऋषभदेव शर्मा शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के आभासी शिखर सम्मेलन की मेजबानी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समुचित ज़ोर देकर वैश्विक आतंकवाद का मुद्दा उठाया। इसके महत्व और प्रासंगिकता से इनकार नहीं किया जा सकता। लेकिन यह भी उतना ही सच है कि जब तक पाकिस्तान आतंकियों की पनाहगाह और चीन पाकिस्तान का सरपरस्त […]

Read More