मानसून सत्र के पहले दिन विधानभवन में विधायकों के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर

 

डिजिटल डेस्क। यूपी के विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर लगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फीता काटकर त्रिदिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। सबसे पहले सीएम ने बीपी व पल्स की जांच कराई।

तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन कक्ष संख्या 48 में विधान परिषद तथा मेरठ, आगरा, झांसी व अलीगढ़ के विधानसभा सदस्यों के लिए जांच की व्यवस्था की गई थी। वहीं महिला सदस्यों के लिए सचिवालय डिस्पेंसरी में चिकित्सीय परीक्षण की व्यवस्था की गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार स्वस्थ उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे जनप्रतिनिधि भी स्वस्थ रहें, यह सरकार की मंशा है। इसके लिए सत्र के दौरान सभी की जांच कराई जा रही है।

शिविर के शुभारंभ के दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक समेत कई मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे। तीन दिन तक चलने वाले शिविर में 18 मंडलों के विधायकों की जांच कराई जाएगी।

जांच शिविर में 6 टीमें तैनात की गई थीं। इसमें फिजीशियन, सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, हड्डी व ईएनटी विशेषज्ञ तैनात रहे।मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को 8 मंडलों के जनप्रतिनिधियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी। मंगलवार सहारनपुर, मुरादाबाद, चित्रकूट, बरेली, कानपुर, अयोध्या, देवीपाटन व बस्ती के विधायकों के लिए आरक्षित किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ opendoornews.in की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

विनोबा, राजेंद्र प्रसाद एवं शास्त्री जी की ईमानदारी पर उठ रहे सवाल: कहां तक जायज?

    निमिषा सिंह चंद दिनों पहले गांधी शांति प्रतिष्ठान दिल्ली में वरिष्ठ गांधीवादी राजगोपाल जी द्वारा कहा गया एक वक्तव्य आज यथार्थ होता दिख रहा है “मौजूदा समय में सामाजिक काम करने वाले लोगों को देशद्रोही घोषित किया जा रहा है। हम सब अपनी जगह ढूंढ रहे हैं कि काम कैसे होगा? उसको तलाशने […]

Read More
Politics

राष्ट्रपति की मंजूरी से आठ आईआईटी संस्थानों में नए निदेशकों की नियुक्ति

  डिजिटल डेस्क। भारत की राष्ट्रपति ने देश के आठ अलग-अलग आईआईटी संस्थानों के निदेशकों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने इस विषय में आधिकारिक जानकारी देते हुए सोमवार रात बताया कि राष्ट्रपति से मिली स्वीकृति के उपरांत अब इन सभी आईआईटी संस्थानों को नए निदेशक मिल सकेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू […]

Read More
Politics

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भाजपा के मेयर सम्मेलन की बैठक को करेंगे संबोधित

  डिजिटल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भाजपा के मेयर सम्मेलन की बैठक को संबोधित करेंगे। गुजरात में होने वाले इस मेयर सम्मेलन में भाजपा के देश भर के सभी मेयर शामिल हो रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के मेयर सम्मेलन को संबोधित करने की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, कल 20 […]

Read More