भारत में सामने आए 4,510 नए कोविड केस, 33 की मौत

 

डिजिटल डेस्क। भारत में पिछले 24 घंटों में 4,510 ताजा कोविड संक्रमण के मामले सामने आए, जो पिछले दिन 4,043 थे। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ने बुधवार को दी। इसी अवधि में, 33 और कोविड से संबंधित मौतें हुई जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 5,28,403 पहुंच गई।

इस बीच, सक्रिय केसलोड वर्तमान में 46,216 है जो कुल पॉजिटिव मामलों का 0.10 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 5,640 मरीजों के ठीक होने के बाद ठीक होने वालों की कुल संख्या 4,39,72,980 हो गई। अब कुल रिकवरी दर 98.71 प्रतिशत है।

इस बीच, दैनिक पॉजिटिविटी दर 1.33 प्रतिशत बताई गई है, जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर भी वर्तमान में 1.80 प्रतिशत है। साथ ही इसी अवधि में, कुल 3,39,994 परीक्षण किए गए।

बुधवार सुबह तक, कोविड-19 टीकाकरण कवरेज 216.95 करोड़ से अधिक हो गया। टीकाकरण अभियान की शुरूआत के बाद से 4.08 करोड़ से अधिक किशोरों को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ opendoornews.in की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Health

छात्रों को प्रवेश-स्तर की क्लाउड नौकरियों के लिए कौशल प्रदान करेगा गूगल क्लाउड

  डिजिटल डेस्क। गूगल क्लाउड ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसने फ्यूचरस्किल्स प्राइम, एक आईटी मंत्रालय और नैसकॉम डिजिटल स्किलिंग पहल के सहयोग से कुबेरनेट्स पाठ्यक्रम के साथ अपने कंप्यूटिंग फाउंडेशन का पहला समूह लॉन्च किया है। शुरुआती स्तर के पाठ्यक्रम का उद्देश्य प्रतिभागियों को क्लाउड कंप्यूटिंग, क्लाउड बेसिक्स, बिग डेटा और मशीन […]

Read More
Health

उंगलियों के व्यायाम से अल्जाइमर रोग से बचा जा सकता है

  डिजिटल डेस्क। हर साल 21 सितंबर को विश्व अल्जाइमर दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर दुनिया भर के कई देशों व क्षेत्रों में संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया जाता है, ताकि पूरा समाज यह समझे कि अल्जाइमर रोग की रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है और इस पर पर्याप्त ध्यान दिया जाना चाहिए। आंकड़े बताते हैं […]

Read More
Health

स्वस्थ जीवन के लिए अपने रसोई घर में बाजरा वापस लाएं

  डिजिटल डेस्क। भारत के मिलेट मैन के रूप में लोकप्रिय खादर वली ने किसानों, कृषि वैज्ञानिकों और नीति निमार्ताओं से मिट्टी, पानी, पर्यावरण और सबसे बढ़कर मानव स्वास्थ्य को बचाने के लिए कृषि में बाजरा को बढ़ावा देने का आह्वान किया। मिलेट मैन डॉ. खादर वली ने कहा, आइए हम बाजरा को अपनी रसोई में […]

Read More